यूके की शीर्ष 50 एशियाई हस्तियों में शाहरुख खान शीर्ष पर, आलिया भट्ट इस स्थान पर

Advertisement
Shahrukh Khan tops UK's top 50 Asian celebrities
Shahrukh Khan tops UK’s top 50 Asian celebrities

Shahrukh Khan tops UK’s top 50 Asian celebrities

एंटरटेनमेंट डेस्क। बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान “विश्व में शीर्ष 50 एशियाई हस्तियों” की यूके सूची में प्रतिष्ठित शीर्ष स्थान का दावा किया है। इस साल एक्शन थ्रिलर ‘पठान’ और ‘जवां’ के साथ बॉक्स-ऑफिस पर दोहरी सफलता हासिल करने वाले शाहरुख वर्तमान में कॉमेडी-ड्रामा ‘डनकी’ की क्रिसमस रिलीज के लिए तैयार हैं। खान ने कड़ी प्रतिस्पर्धा को मात देते हुए शुक्रवार को यूके साप्ताहिक ‘ईस्टर्न आई’ द्वारा प्रकाशित वार्षिक सूची में जगह बनाई।  ईस्टर्न आई के संपादक असजाद नजीर ने भविष्यवाणी की है कि शाहरुख खान 2023 के अंत तक एक ही वर्ष में तीन बड़े बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर देने वाले आधुनिक युग के पहले प्रमुख अभिनेता बन जाएंगे। नजीर का मानना ​​है कि खान की सफलता “पठान” और “जवान” ने बॉलीवुड की गिरती किस्मत को फिर से जीवंत कर दिया है और दुनिया को पलायनवादी सिनेमा की ताकत की याद दिला दी है। वह खान को “इतिहास रचने वाला सुपरस्टार” बताते हैं जिन्होंने अपनी प्रतिभा से अन्य सभी प्रतिस्पर्धियों को पीछे छोड़ दिया है।

2023 में सबसे अधिक चमकने वाले दक्षिण एशियाई सितारों का जश्न मनाने वाली शीर्ष 50 की सूची उनके प्रभावशाली काम, रेकॉर्ड को तोड़ने पर आधारित है। इसे सार्वजनिक इनपुट के परिणामस्वरूप संकलित किया गया है, जिसमें पाठकों और सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने अपने पसंदीदा को नामांकित किया है।

  • लोकप्रिय अभिनेत्री आलिया भट्ट बॉलीवुड और हॉलीवुड में अपने प्रभाव के लिए और कामकाजी माताओं के लिए एक मजबूत रोल मॉडल होने के लिए दूसरे स्थान पर रहीं।
  • तीसरे स्थान पर प्रियंका चोपड़ा जोनास को सबसे प्रसिद्ध भारतीय अभिनेत्री के रूप में अंतरराष्ट्रीय मंच पर उनके अभूतपूर्व काम के लिए पहचाना गया है, जिसमें बड़े बजट की श्रृंखला ‘सिटाडेल’, हॉलीवुड फिल्म ‘लव अगेन’, मानवीय कार्य और विश्व स्तर पर रेड कार्पेट को रोशन करना शामिल है।
  • चौथा स्थान पाने Diljit Dosanjh एक अभिनेता और गायक के रूप में शानदार काम के साथ, सबसे बड़े पंजाबी स्टार के रूप में अपनी जगह पक्की की, जिसमें सिनेमा, प्रमुख क्रॉसओवर अंतर्राष्ट्रीय संगीत सहयोग और कैलिफ़ोर्निया में प्रतिष्ठित कोचेला वैली संगीत और कला महोत्सव में एक पथ-प्रदर्शक प्रदर्शन शामिल था।
  • पांचवें स्थान पर रहीं यूके की चार्ली एक्ससीएक्स अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दक्षिण एशियाई विरासत की सबसे बड़ी गायन स्टार थीं और उन्होंने इस साल सुपर सिंगल रिलीज से लेकर वैश्विक स्तर पर ब्लॉकबस्टर लाइव प्रदर्शन तक बहुत कुछ हासिल किया।
  • रणबीर कपूर (छठा) ब्लॉकबस्टर हिट एनिमल’ के साथ साल का सबसे प्रभावशाली फिल्म प्रदर्शन देने के लिए नामांकित है ।
  • गायिका श्रेया घोषाल सातवें नंबर पर आती हैं, जिसमें कई भाषाओं में शानदार गाने, वैश्विक क्षेत्र के शो और इंडियन आइडल जज के रूप में शामिल है।
  • आठवें स्थान पर दक्षिण भारतीय सिनेमा स्टार रहे विजय दो हिट फिल्मों के साथ और अपनी विनम्रता से अनगिनत प्रशंसकों के लिए प्रेरणा बनने के कारण 2023 के सबसे बड़े दक्षिण भारतीय सिनेमा स्टार हैं।
  • सूची में सर्वोच्च स्थान पाने वाले पाकिस्तानी अभिनेता वहाज अली (नौवें) हैं, जिन्होंने रिकॉर्ड तोड़ने वाले धारावाहिक ‘तेरे बिन’ सहित पूरे साल दमदार प्रदर्शन किया।
  • हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर द मार्वल्स में अग्रणी भूमिका निभाने वाली कनाडाई अभिनेत्री इमान वेल्लानी 10वें नंबर पर हैं।

सूची में सबसे उम्रदराज सितारा 81 साल का है Amitabh Bachchan (35वें) और सबसे कम उम्र के 20 वर्षीय टेलीविजन स्टार सुम्बुल तौकीर (44वें) हैं, जिन्होंने कहा: इतने सारे प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय नामों के साथ वार्षिक सूची में शामिल होना बहुत अच्छा लगता है। मुझे इस सूची में फिर से सबसे कम उम्र का होने पर भी गर्व है और मुझे उम्मीद है कि मैं अपनी यात्रा शुरू करने वाले अन्य लोगों को प्रेरित कर सकूंगा कि कुछ भी संभव है। मैं जो पसंद करता हूं उसे करने में सक्षम होने के लिए आभारी हूं और सभी समर्थन के लिए बहुत आभारी हूं।”

(पीटीआई इनपुट्स के साथ)

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button
error: