कोलकाता में 1 लाख से अधिक लोगों ने किया भगवद गीता का जाप, बीजेपी का तंज बंगाल में नए युग की शुरुआत

Advertisement

कोलकाता: रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में आयोजित “लोक्खो कंठे गीता पथ” कार्यक्रम में लगभग 1 लाख लोगों ने सामूहिक रूप से भगवद गीता के पवित्र श्लोकों का जाप किया। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, विभिन्न आयु समूहों और सामाजिक स्तर के लोग, पारंपरिक पोशाकों में सजे हुए, प्रतिष्ठित स्थल पर इकट्ठे हुए और श्रद्धेय संतों के साथ पवित्र पुस्तक के छंदों का पाठ किया।

1 lakh people chant Bhagavad Gita verses in Kolkata's iconic

1 lakh people chant Bhagavad Gita verses in Kolkata's iconic

Advertisement

इस घटना पर भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा, “यह एक ऐतिहासिक दिन है…राजनीति को पीछे छोड़कर, सभी को आगे आना चाहिए और अपनी संस्कृति और परंपरा को अपनाना चाहिए।”

पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा, “यह बंगाल में एक नए युग की शुरुआत है…ब्रिगेड परेड ग्राउंड में कई राजनीतिक बैठकें और सभाएं हुई हैं लेकिन कभी कोई बड़ा धार्मिक कार्यक्रम नहीं हुआ।”

उन्होंने कहा, “भगवद गीता दुनिया को भारत का सबसे बड़ा उपहार है। जो लोग इस घटना का मजाक उड़ा रहे हैं, उनके मन में हिंदू धर्म और उसकी परंपराओं के प्रति कोई सम्मान नहीं है। जो लोग हिंदुओं को विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं, वे अपने प्रयासों में विफल होंगे।” .

इससे पहले दिन में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोलकाता में ‘लोक्खे कोन्थे गीता पाठ’ कार्यक्रम के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं, उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि विविध पृष्ठभूमि से आए एक विशाल जनसमूह द्वारा भगवद गीता का पाठ करने से न केवल सामाजिक सद्भाव बढ़ेगा। बल्कि देश की विकास यात्रा में भी ऊर्जा का संचार करें।

प्रधान मंत्री द्वारा साझा किए गए संदेश में कहा गया है, “…एक लाख लोगों द्वारा गीता का पाठ करने के उद्देश्य से की गई पहल वास्तव में प्रशंसनीय है।”

“हमारी सांस्कृतिक विरासत उदात्त परंपराओं, गहन ज्ञान और दार्शनिक-आध्यात्मिक ज्ञान का मिश्रण है। समावेशिता, सांस्कृतिक विविधता और सद्भाव हमारी अंतर्निहित ताकत हैं। महाभारत के समय से लेकर हमारे स्वतंत्रता आंदोलन तक, आज तक, श्रीमद्भगवद गीता जारी है सभी को प्रेरित करने के लिए।


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button
error: