संसद सुरक्षा उल्लंघन: दिल्ली कोर्ट ने छठे आरोपी को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

Advertisement

Parliament security breach: Delhi court sends sixth accused on 7-day police remand

Parliament security breach: Delhi court sends sixth accused on 7-day police remand

संसद सुरक्षा उल्लंघन मामला: संसद में सुरक्षा उल्लंघन के मामले में छठे आरोपी महेश को 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया है।


एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों का कहना है कि महेश ने साथियों के एक समूह के साथ मिलकर सरकार पर अपनी कथित अन्यायपूर्ण और अवैध मांगों को मानने के लिए दबाव डालने के इरादे से देश में अराजकता फैलाने का लक्ष्य रखा था।

Advertisement

महेश को आज दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, महेश कुमावत ललित झा के साथ गुरुवार रात खुद ही पुलिस स्टेशन पहुंचे और दोनों को स्पेशल सेल को सौंप दिया गया। वह आरोपी के अब हटाए जा चुके भगत सिंह फैन क्लब पेज का सदस्य था।

Advertisement

13 दिसंबर को, जब देश शोक मना रहा था और 2001 के संसद आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों को याद कर रहा था, सागर शर्मा आगंतुक गैलरी से कूद गए और आसन की ओर भागे। इस बीच, उसके साथी मनोरंजन ने अपने साथ ले जा रहे गैस कनस्तरों से पीला धुआं छोड़ा, जिससे चैंबर रंगीन धुएं से भर गया। जबकि सदन अराजकता से हिल गया, अन्य दो, नीलम और अमोल ने परिसर के बाहर रंगीन धुआं छोड़ा और “तानाशाही नहीं चलेगी” के नारे लगाए। उन सभी को एक ही दिन गिरफ्तार कर लिया गया।मास्टरमाइंड ललित झा फोन लेकर घटनास्थल से भाग गया लेकिन एक दिन बाद (गुरुवार) उसने आत्मसमर्पण कर दिया।

Advertisement

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, 13 दिसंबर को गिरफ्तार किए गए पांच आरोपियों ने लोकसभा कार्य योजना पर निर्णय लेने से पहले आत्मदाह और पर्चे वितरण का प्रयोग करने की योजना बनाई थी। पुलिस ने कहा कि वे सरकार को एक कड़ा संदेश भेजना चाहते थे और अपने शरीर को अग्निरोधी जेल में ढककर आत्मदाह करने पर विचार कर रहे थे, लेकिन उन्होंने इसके खिलाफ फैसला किया।


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button
error: