सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेता की सूची में 76% रेटिंग के साथ पीएम मोदी शीर्ष पर , बीजेपी नेताओं ने ‘मोदी मैजिक’ की सराहना की

Advertisement
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

‘मॉर्निंग कंसल्ट’ द्वारा हाल ही में कराये गए सर्वेक्षण में मोदी की वैश्विक स्वीकृति रेटिंग 76 प्रतिशत है,  जैसा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका स्थित निर्णय खुफिया कंपनी द्वारा दुनिया में सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में स्थान दिया गया था, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने दावा किया कि “मोदी के जादू” का एक अंतरराष्ट्रीय सर्वेक्षण ने भी समर्थन किया ह

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि हाल ही में पांच राज्यों में संपन्न विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद, यहां तक ​​कि एक अंतरराष्ट्रीय सर्वेक्षण ने भी मोदी की गारंटी और जादू की सराहना की है, जो उनके शासन और वितरण के मॉडल के बारे में है। उन्होंने यह भी कहा कि मोदी ने कोविड-19 महामारी जैसे अंतरराष्ट्रीय संकट के दौरान भी उच्च रेटिंग हासिल की, जब अन्य विश्व नेताओं को लोकप्रिय समर्थन का सामना करना पड़ा।

“ऐसा इसलिए है क्योंकि वह मुद्रास्फीति को नियंत्रित करते हुए और 13.5 करोड़ से अधिक लोगों को गरीबी से बाहर निकालते हुए विकास और वृद्धि प्रदान करने में सक्षम थे। पूनावाला ने कहा, अनुमोदन रेटिंग 2024 के लोकसभा चुनावों में दिखाई देगी।

यूएस-आधारित कंपनी की नवीनतम अनुमोदन रेटिंग प्रत्येक देश में वयस्क निवासियों के सात-दिवसीय चलती औसत पर आधारित है, जिसमें देश के अनुसार नमूना आकार अलग-अलग होते हैं। भारत में, नमूना आकार लगभग 500 से 5,000 तक है। ये डेटा 29 नवंबर से 5 दिसंबर के बीच इकट्ठा किया गया है.

सर्वेक्षण के अनुसार, मोदी के बाद, मैक्सिकन नेता एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने 66 प्रतिशत अनुमोदन रेटिंग के साथ लोकप्रियता चार्ट में दूसरा स्थान हासिल किया, इसके बाद स्विस नेता एलेन बर्सेट ने 58 प्रतिशत अनुमोदन रेटिंग के साथ दूसरा स्थान हासिल किया।

Advertisement

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर एक पोस्ट में लिखा, “हमारे नेता दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं”। “76% रेटिंग के साथ, पीएम श्री @narendramodi एक बार फिर वैश्विक स्वीकृति रेटिंग में शीर्ष पर हैं और “दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता” बन गए हैं। पीएम मोदी के दशकों के उत्कृष्ट प्रशासनिक और विधायी अनुभव के साथ-साथ सहानुभूतिपूर्ण नेतृत्व ने उन्हें लाखों भारतीयों के दिलों में जगह दिलाई है, ”उन्होंने कहा।

Advertisement

भाजपा नेता सीटी रवि ने मोदी की “कर्म योगी” के रूप में सराहना की, जो देश को बदलने के लिए अपनी कड़ी मेहनत, दूरदर्शिता और समर्पण के कारण उच्च अनुमोदन रेटिंग प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “आज पूरी दुनिया अपनी समस्याओं के समाधान के लिए मार्गदर्शन और सलाह के लिए पीएम मोदी की ओर देखती है। इस बीच, भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ”मेरे प्रधानमंत्री… मेरा गौरव!” दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता ! सर्वेक्षित सरकारी नेताओं में मोदी पहले भी सबसे लोकप्रिय नेता रहे हैं। हालाँकि, वर्तमान सर्वेक्षण में उनके अनुमोदन प्रतिशत में मामूली गिरावट का भी संकेत मिला है क्योंकि उन्हें 20 नवंबर तक 78 प्रतिशत अनुमोदन रेटिंग प्राप्त हुई थी।

Advertisement


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button