सोनिया गांधी का 77वां जन्मदिन, पीएम मोदी ने सोनिया गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी को उनके 77वें जन्मदिन पर बधाई दी।उन्होंने एक्स, पूर्व ट्विटर पर कहा, “श्रीमती सोनिया गांधी जी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं। उन्हें लंबे और स्वस्थ जीवन का आशीर्वाद मिले।”

प्रधानमंत्री के अलावा, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी सोनिया गांधी को शुभकामनाएं दीं और उन्हें “हाशिए पर मौजूद लोगों के अधिकारों की निरंतर वकालत करने वाली” बताया।

Advertisement

“कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष श्रीमती को बधाई।” सोनिया गांधी जी को उनके जन्मदिन पर। हाशिए पर मौजूद लोगों के अधिकारों की एक निरंतर समर्थक, वह साहस, धैर्य और निस्वार्थ बलिदान के साथ विपरीत परिस्थितियों से लड़ते हुए अत्यंत दयालुता का प्रतीक रही हैं। मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं”, खड़गे ने एक्स पर लिखा।

Advertisement

तेलंगाना कांग्रेस, जिसने हाल ही में विधानसभा चुनावों में प्रचंड जीत हासिल की, ने सीएम ए रेवंत रेड्डी के नेतृत्व में केक काटकर गांधी का जन्मदिन मनाया।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शुभकामनाएं दीं और एक्स पर पोस्ट किया, “समर्पित सार्वजनिक जीवन की मिसाल, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष मैडम सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई। उनके अच्छे स्वास्थ्य से भरपूर लंबे जीवन की कामना करता हूं।’ उनकी गहन दृष्टि और अनुभव का भंडार भारत को निरंकुश ताकतों से बचाने के हमारे संयुक्त प्रयास में मार्गदर्शक बने रहें।”

“श्रीमती सोनिया गांधी जी को एक शानदार जन्मदिन और एक शानदार वर्ष की शुभकामनाएं। उन्होंने बड़ी विशिष्टता के साथ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का नेतृत्व किया है और इसके सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणा बनी हुई हैं। वह लंबे समय तक स्वस्थ और प्रसन्न रहें और हमारी पार्टी का मार्गदर्शन करती रहें और हमारे देश की सेवा करती रहें”, कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कामना की।

सबसे लंबे समय तक कांग्रेस अध्यक्ष रहीं सोनिया गांधी स्वास्थ्य कारणों से पिछले कुछ वर्षों में सक्रिय राजनीति से दूर हो गई हैं, उनके बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा पार्टी में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं

 


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button