एकनाथ शिंदे मुंबई के जुहू बीच पर सफाई अभियान में शामिल हुए

Advertisement

 

एकनाथ शिंदे के साथ देवेन्द्र फड़णवीस और धनंजय मुंडे भी थे।

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी और जुहू बीच पर स्वच्छता अभियान में भाग लिया। इससे पहले, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने गुरुवार को नागपुर जिले के तरसा में बेमौसम बारिश के कारण खराब हुई धान की फसल का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री शिंदे के साथ उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस और कृषि मंत्री धनंजय मुंडे भी थे।

मौदा तालुका के अलावा, रामटेक पारशिवनी तालुका में भी बड़े पैमाने पर नुकसान की सूचना मिली है। नागपुर जिले में करीब 124 गांव बारिश से प्रभावित हुए हैं, 852 हेक्टेयर फसल को नुकसान हुआ है.

Advertisement

27 नवंबर को, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की सांसद सुप्रिया सुले ने महाराष्ट्र सरकार से राज्य भर में बेमौसम बारिश से फसलों को हुए नुकसान के बाद किसानों की मदद करने का आग्रह किया।

“महाराष्ट्र एक कठिन मोड़ पर खड़ा है। असामयिक बारिश से बहुत नुकसान हुआ है। सभी को राज्य और किसानों के लिए संवेदनशीलता के साथ काम करना शुरू करना चाहिए… मैं महाराष्ट्र सरकार से अनुरोध करना चाहता हूं कि वह तुरंत दिल्ली से एक टीम बुलाए।” और इन सबका निरीक्षण किया जाना चाहिए,” सुश्री सुले ने कहा।

उन्होंने कहा, “केंद्र सरकार को जल्द ही महाराष्ट्र को और फंड देना चाहिए। जहां भी किसानों को नुकसान हुआ है, वहां कर्ज माफ किया जाना चाहिए। मैं और एनसीपी (शरद पवार गुट) इस मुद्दे को लोकसभा और राज्यसभा में पेश करेंगे।”

रविवार को भारी बारिश से महाराष्ट्र के नासिक जिले में अंगूर, प्याज, टमाटर, गन्ना और पत्तेदार सब्जियों सहित फसलों को नुकसान हुआ।

 


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button
error: