आठ मंजिला इमारत के फ्लैट में भीषण आग लगने से 2 की मौत, कई घायल

समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि इससे पहले दिन में, मध्य दिल्ली के चावड़ी बाजार इलाके में एक दुकान की दूसरी मंजिल पर मामूली आग लग गई।

Advertisement


नई दिल्ली: समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि सोमवार को मुंबई के उपनगरीय कांदिवली में एक आठ मंजिला आवासीय इमारत की पहली मंजिल पर एक फ्लैट में भीषण आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

महावीर नगर इलाके में पावन धाम वीणा संतूर बिल्डिंग की पहली मंजिल पर एक फ्लैट में दोपहर करीब 12.30 बजे आग लग गई. बाद में आग उस मंजिल पर बिजली की तारों और प्रतिष्ठानों तक फैल गई।

Advertisement

अधिकारियों ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की आठ गाड़ियां और फायर ब्रिगेड की अन्य गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। पीटीआई ने अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी के हवाले से कहा, “दो छोटी नली लाइनों और चार मोटर पंपों की एक प्राथमिक चिकित्सा लाइन की मदद से आग बुझाने का काम चल रहा है।”

Advertisement

उन्होंने आगे कहा कि अदानी पावर, पुलिस, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) वार्ड और 108 एम्बुलेंस सेवा सहित सभी संबंधित एजेंसियां ​​​​अग्निशमन अभियान में लगी हुई थीं।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि इससे पहले दिन में, मध्य दिल्ली के चावड़ी बाजार इलाके में एक दुकान की दूसरी मंजिल पर मामूली आग लग गई। अधिकारियों ने बताया कि आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया और कोई घायल नहीं हुआ।

पीटीआई ने अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के हवाले से कहा, “अग्निशमन विभाग को सुबह 9.50 बजे आग लगने की सूचना मिली। चार दमकल गाड़ियों को काम पर लगाया गया। यह एक कमरे में मामूली आग थी, जहां कुछ सुरक्षा उपकरण रखे हुए थे।”

इससे पहले रविवार को कोलकाता में एक घर में आग लगने से तीन लोग घायल हो गए थे। एक पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी को बताया, “आग के कारण का पता फॉरेंसिक टीम द्वारा लगाया जाएगा। लेकिन गैस सिलेंडर के विस्फोट जैसी तेज आवाजें थीं। आग पर काबू पा लिया गया है।”


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button
error: