2024 से पहले बड़ा कदम, मायावती ने 28 वर्षीय भतीजे को राजनीतिक उत्तराधिकारी बनाया

Advertisement

In big move ahead of 2024, Mayawati names 28-year-old nephew as political successor

लखनऊ/नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को राजनीतिक उत्तराधिकारी बनाया है। 2019 में मायावती के लोकसभा चुनाव अभियान के दौरान एक प्रमुख चेहरा आकाश आनंद पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक हैं।मायावती ने आज पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक में यह घोषणा की, जिसमें पार्टी पदाधिकारियों ने भाग लिया।
वंशवादी राजनीति की हमेशा बड़ी आलोचक रहीं मायावती ने 2019 में अपने भाई आनंद कुमार को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया था और भतीजे आकाश को राष्ट्रीय समन्वयक बनाया था। 28 वर्षीय आकाश ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले राजनीति में प्रवेश किया। उन्हें कई तस्वीरों में मायावती और अन्य शीर्ष बसपा नेताओं के साथ देखा गया था।इससे पहले, आकाश आनंद को कई बसपा कार्यक्रमों में देखा गया था और 2017 के उत्तर प्रदेश राज्य चुनाव अभियान में भी वह अपनी चाची के साथ थे।

बसपा नेता उदयवीर सिंह ने कहा कि आनंद को पूरे देश में पार्टी संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी दी गई है। मायावती ने कहा कि आनंद उनके बाद उनके उत्तराधिकारी होंगे।’ यह घटनाक्रम लोकसभा सांसद दानिश अली को बसपा से निलंबित किए जाने के एक दिन बाद आया है, जो हाल ही में सदन में अशोभनीय बहस का शिकार बने थे।दानिश अली को “अनैतिक आचरण” के लिए तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा को निष्कासित करने के प्रस्ताव के विरोध में अन्य विपक्षी सदस्यों के साथ शुक्रवार को लोकसभा की कार्यवाही से बाहर निकलने के बाद निलंबित कर दिया गया था।

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button