आतंकियों ने उड़ाया गर्ल्स स्कूल

Advertisement
            पेशावर। अफगानिस्तान सीमा के निकट पाकिस्तान के अशांत कबायली इलाके में रविवार को आतंकियों ने लड़कियों के एक सरकारी स्कूल को अपना निशाना बनाया। बम धमाके में स्कूल के तीन कमरे पूरी तरह ध्वस्त हो गए। इस धमाके में हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ। लड़कियों के स्कूल पर यह हमला लोअर ओरकजई एजेंसी के बेजूत इलाके में किया गया। अशांत कबायली इलाकों में आतंकी अक्सर स्कूलों को अपना निशाना बनाते रहते हैं।
आतंकियों का गढ़ समझी जाने वाली ओरकजई एजेंसी के विभिन्न इलाकों के दर्जनों स्कूलों में पहले भी कई विस्फोट हुए हैं। गत 16 दिसम्बर को तालिबान ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर में सेना द्वारा संचालित एक स्कूल में हमला कर 150 लोगों को मार डाला था, जिनमें ज्यादातर बच्चे थे। यह पाकिस्तान के इतिहास में सर्वाधिक भयावह हमला था।
              रविवार को एक अन्य हमले में, खैबर एजेंसी की तीरा घाटी में एक शांति समिति के तीन सदस्य मारे गए, जबकि पांच अन्य घायल हो गए। आतंकियों ने अमन लश्कर परिसर में आइईडी विस्फोट किया। इस बीच, बम निरोधक दस्ते ने पेशावर में छह बम विस्फोट कर आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम कर दी। पेशावर के आर्मी पब्लिक स्कूल में हमले के बाद से प्रांतीय राजधानी में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पुलिस ने तलाशी अभियान के दौरान 35 अवैध अफगान प्रवासियों सहित 59 संदिग्धों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button
error: