लास वेगास: नेवादा विश्वविद्यालय में गोलीबारी में तीन की मौत

Advertisement

 

लास वेगास: एक शूटर ने गोलीबारी की नेवादा विश्वविद्यालय, लास वेगास अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को तीन लोगों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस से मुठभेड़ के बाद संदिग्ध की मौत हो गई. कैंपस में लोग लॉकडाउन में थे क्योंकि कैंपस पुलिस फ्रैंक और एस्टेला बीम हॉल, एक बिजनेस स्कूल की इमारत और पास के छात्र संघ में गोलीबारी की रिपोर्ट की जांच कर रही थी।
लास वेगास मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग के शेरिफ केविन मैकमाहिल ने बुधवार दोपहर  कहा कि अधिकारियों को सुबह 11:45 बजे गोलीबारी के बारे में एक कॉल मिली, और अधिकारियों ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और “संदिग्ध को पकड़ लिया” संदिग्ध की मौत हो गई . उन्होंने यह नहीं बताया कि संदिग्ध को पुलिस ने गोली मारी थी या नहीं. मैकमैहिल ने कहा, ”कोई और खतरा नहीं है”, उन्होंने कहा कि गोलीबारी का मकसद स्पष्ट नहीं है। पुलिस ने कहा कि अधिक जानकारी शाम को दी जाएगी।
लास वेगास कन्वेंशन सेंटर में एक पुनर्मिलन केंद्र स्थापित किया गया था।
स्थानीय समाचार आउटलेट्स से बात करते हुए, छात्रों ने बताया की दोपहर में  कई राउंड गोलीबारी हुई और परिसर में पुलिस की त्वरित कार्रवाई हुई। छात्रों को जगह-जगह छिपने के लिए अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया गया था, और कई लोग परिसर में एक घंटे से अधिक समय बाद भी कक्षाओं और परिसर के अन्य क्षेत्रों में थे।पुलिस को बैकपैक के साथ कई दर्जन छात्रों को परिसर से बाहर ले जाते देखा गया। विश्वविद्यालय ने कहा कि परिसर में लोगों को जगह-जगह आश्रय लेना जारी रखना चाहिए क्योंकि पुलिस ने एक-एक करके इमारतों को खाली करा लिया है।
गोलीबारी अंतिम परीक्षा से ठीक पहले हुई, जो अगले सप्ताह विश्वविद्यालय में शुरू होने वाली थी। समाचार सम्मेलन के दौरान, अधिकारियों ने “1 अक्टूबर” का संदर्भ दिया, जो 2017 में लास वेगास में एक देशी संगीत समारोह में सामूहिक गोलीबारी की तारीख थी, जिसमें 58 लोग मारे गए थे और सैकड़ों अन्य घायल हो गए थे, जो आधुनिक अमेरिकी इतिहास में सबसे घातक सामूहिक गोलीबारी है। .
बुधवार की गोलीबारी के बाद, नेवादा विश्वविद्यालय, लास वेगास, और दक्षिणी नेवादा में अन्य सार्वजनिक कॉलेज और विश्वविद्यालय शेष दिन के लिए बंद रहे।
संघीय उड्डयन प्रशासन ने “सुरक्षा के कारण” परिसर से लगभग 2 मील दूर, हैरी रीड हवाई अड्डे पर एक ग्राउंड स्टॉप जारी किया। यह स्पष्ट नहीं था कि ग्राउंड स्टॉप का शूटिंग से कोई संबंध था या नहीं। लास वेगास के मेयर कैरोलिन गुडमैन ने सोशल मीडिया पर कहा कि गोलीबारी की खबर “दुखद और हृदय विदारक” है।व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरीन जीन-पियरे ने कहा कि गोलीबारी पर नजर रखी जा रही है। उसके पास कोई अतिरिक्त विवरण नहीं था.


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button