महादेव सट्टेबाजी ऐप मामला: अभिनेता साहिल खान, तीन अन्य को मुंबई अपराध शाखा ने तलब किया

Advertisement

Mahadev betting app case: Actor Sahil Khan, three others summoned by Mumbai Crime Branch

नई दिल्ली: मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में अभिनेता साहिल खान और तीन अन्य को शुक्रवार को अपने बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है। एसआईटी के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में खान और 31 अन्य व्यक्तियों के खिलाफ जांच चल रही है। जांच में उनके बैंक खाते, मोबाइल फोन, लैपटॉप और सभी तकनीकी उपकरणों की जांच शामिल है। क्राइम ब्रांच ने साहिल खान, उनके भाई सैम खान, हितेश खुशलानी और एक अन्य आरोपी को समन भेजा है.

साहिल खान ‘स्टाइल’ और ‘एक्सक्यूज़ मी’ जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं और एक फिटनेस विशेषज्ञ बन गए हैं।  रणबीर कपूर, सोनाक्षी सिन्हा, कपिल शर्मा, हुमा कुरेशी, श्रद्धा कपूर और अन्य हस्तियों को ईडी ने पहले भी पूछताछ के लिए बुलाया है क्योंकि उन्होंने ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप को बढ़ावा दिया था। रणबीर कपूर को सट्टेबाजी के कारोबार के लेन-देन को समझने के लिए बुलाया गया है। इस बिंदु पर, उन्हें आरोपी के रूप में नहीं बुलाया गया है। उससे प्राप्त धन के स्रोतों के बारे में उसकी जानकारी जानने के लिए उससे पूछताछ महत्वपूर्ण है। यह संभवतः प्रमोटरों और उनके संघ की योजनाओं का संकेत देगा। सूत्र के हवाले से खबर है की रणबीर कपूर किसी साजिश का हिस्सा नहीं हो सकते हैं लेकिन घोटाले को समझना बहुत जरूरी है।’

महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी कांड
सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल द्वारा प्रवर्तित कंपनी दुबई से संचालित की जा रही थी। एजेंसी ने आरोप लगाया है कि यह कथित तौर पर नए उपयोगकर्ताओं को नामांकित करने, आईडी बनाने और बेनामी बैंक खातों के एक स्तरित वेब के माध्यम से पैसा निकालने के लिए ऑनलाइन बुक सट्टेबाजी एप्लिकेशन का उपयोग कर रहा था।  राज्य में कुछ वित्तीय और रियल एस्टेट कंपनियों और विवादास्पद महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटरों के बीच कथित अवैध लेनदेन की जांच के लिए मुंबई पुलिस की एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया गया है। प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) के अनुसार यह घोटाला लगभग 15,000 करोड़ रुपये के लगभग है।

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button
error: