कर्नाटक: प्रेमी के साथ भागने पर लड़के की मां को नंगा कर घुमाया, बिजली के खंभे से बांधा

Advertisement
Karnataka: Boy's mother stripped, paraded naked and tied to electric pole after eloping with lover
Karnataka: Boy’s mother stripped, paraded naked and tied to electric pole after eloping with love

कर्नाटक। कर्नाटक के बेलगावी जिले के एक गांव में प्रेमी के साथ भागने पर लड़के की माँ को कथित तौर पर नग्न घुमाया गया, बिजली के खंभे से बांध दिया गया और उस पर हमला किया गया जानकारी के अनुसार लड़की जिसकी शादी किसी और से होने वाली थी। लड़की की हरकत के बारे में पता चलने पर उसके परिवार के सदस्यों ने न्यू वंटामुरी गांव में उसके घर पर हमला किया और उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस ने कहा कि लड़के के मां को घसीट कर ले गए, उसे नग्न कर घुमाया और बिजली के खंभे से बांध दिया।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिला को मुक्त कराया और घटना में शामिल सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया। वे मामले की आगे की जांच कर रहे हैं. पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए अतिरिक्त बल तैनात किया है।

पुलिस ने क्या कहा?

पुलिस आयुक्त सिद्धरामप्पा ने कहा कि युगल – 24 वर्षीय अशोक और 18 वर्षीय प्रियंका – एक ही समुदाय और एक ही गांव के हैं और एक-दूसरे से प्यार करते थे, और सोमवार को लगभग 12:30 बजे गांव छोड़कर भाग गए। पुलिस ने बताया कि दंपति के इस कदम से नाराज लड़की के माता-पिता और रिश्तेदार उसके घर में घुस आए और उसकी मां के साथ अमानवीय व्यवहार किया। उन्होंने कहा, सुबह 4 बजे सूचना मिलने पर, हमारे पुलिस सब इंस्पेक्टर ने गांव का दौरा किया, उसके बाद अन्य वरिष्ठ अधिकारी आए और सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि काकती पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।

सीएम सिद्धारमैया की प्रतिक्रिया

घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने अपराध करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया सिद्धारमैया ने बाद में एक्स पर एक पोस्ट में इस घटना को “बेहद अमानवीय” करार देते हुए कहा: “इससे पूरे समाज का सिर शर्म से झुक गया है। हमारी सरकार किसी भी कारण से ऐसे जघन्य कृत्यों को बर्दाश्त नहीं करेगी। मामले के सिलसिले में पहले ही कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना हमारी पूरी जिम्मेदारी है।” यह सुनिश्चित करने के लिए कार्रवाई की जा रही है कि दोषियों को कड़ी सजा मिले।”

राज्य के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने इलाके का दौरा किया और घटना को अमानवीय बताया और कहा कि लड़की के परिवार के 10-15 सदस्यों ने युवक की मां पर हमला किया, जो घर पर अकेली थी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने महिला को बचाया और इलाज के लिए अस्पताल ले गई। उन्होंने कहा, “जिम्मेदार सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा.

(पीटीआई इनपुट के साथ)

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button