बम विस्फोट: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एमए का छात्र बम विस्फोट में घायल

Advertisement

allahabad-university-bomp-blast

उत्तरप्रदेश। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एमए का एक छात्र बुधवार को उस समय घायल हो गया जब वह अपने छात्रावास के कमरे में बम बना रहा था। सहायक पुलिस आयुक्त (शिवकुटी) राजेश कुमार यादव ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि प्रभात यादव नाम के छात्र का हाथ उस समय घायल हो गया जब पीसी बनर्जी हॉस्टल में उसके कमरे में बम विस्फोट हुआ। घटना में एक अन्य छात्र को भी मामूली चोटें आईं। एसीपी ने बताया कि घायल को गंभीर हालत में एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तत्काल यह पता नहीं चल सका कि छात्र बम क्यों बना रहा था। पीटीआई ने एसीपी के हवाले से बताया कि प्रभात यादव के खिलाफ जल्द ही मामला दर्ज किया जाएगा।

पिछले साल, उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपने गिरोह की श्रेष्ठता साबित करने की कोशिश में प्रयागराज में स्कूलों के गेट पर बम बनाने और फेंकने के आरोप में 10 नाबालिगों सहित 11 छात्रों को पकड़ा था।  रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, छात्रों ने ऑनलाइन वीडियो और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से बम बनाना सीखा है । अधिकारियों ने कहा कि छात्रों ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी अपलोड किया।

पुलिस ने उनके पास से दो मोटरसाइकिल, 10 मोबाइल फोन और दो देशी बम बरामद किये.रिपोर्ट के अनुसार, छात्रों में से एक को जेल भेज दिया गया और बाकी 10 को किशोर गृह भेज दिया गया। 2019 में इसी तरह के एक अन्य मामले में, पुलिस ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के ताराचंद और पीसी बनर्जी हॉस्टल में छापेमारी के दौरान कच्चे बम बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री, एक नकली पिस्तौल और बड़ी संख्या में शराब की खाली बोतलें बरामद कीं। पीसी बनर्जी हॉस्टल में पूर्व छात्र रोहित शुक्ला की हत्या के बाद यह छापेमारी हुई। nमौके से करीब 20 मोटरसाइकिल और एक कार भी जब्त की गई.

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button
error: