पश्चिम बंगाल में ईंट भट्ठे की चिमनी गिरने से 3 मजदूरों की मौत, 30 घायल

Advertisement

3 workers killed, 30 injured as brick kiln chimney collapses in West Bengal

chimney collapses in West Bengal

पश्चिम बंगाल।  उत्तर 24 परगना जिले में बुधवार को एक ईंट भट्टे की चिमनी गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि यह घटना शाम को बशीरहाट के धाल्टिटाह गांव में हुई जब भट्ठा चल रहा था। बचाव अभियान चलाने के लिए पुलिस अधिकारियों की एक टीम पहले ही घटनास्थल पर तैनात कर दी गई है।

मृतकों की पहचान उत्तर प्रदेश के फैजाबाद के जेठूराम और राकेश कुमार के रूप में हुई और तीसरे की पहचान हफीजुल मंडल के रूप में हुई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया की  हादसे में घायल हुए सभी लोग ईंट भट्ठे के मजदूर हैं। एक व्यक्ति की नजदीकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि दो शव मलबे के नीचे से मिले।

अधिकारी ने कहा, लगभग 20 लोगों का बशीरहाट अस्पताल में इलाज चल रहा है। दो घायल व्यक्तियों को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल भेजा गया क्योंकि उनकी हालत बहुत गंभीर थी। अधिकारी ने आगे बताया कि चिमनी गिरने का कारण अभी तक पता नहीं चला है, हालांकि इसकी जांच की जाएगी.

ऐसी ही एक घटना पिछले साल दिसंबर में असम में हुई थी. समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, कछार जिले में एक ईंट भट्टे की चिमनी गिरने से 12 वर्षीय बच्चे सहित कम से कम पांच लोगों की जान चली गई और छह अन्य घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

Advertisement

यह घटना कछार जिले के सिलचर शहर से लगभग 29 किमी दूर कटिगोरा विधानसभा क्षेत्र के कलैन इलाके में हुई। कटिगोरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक खलील उद्दीन मजूमदार ने एएनआई को बताया, “घटना में कुछ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। हमने घायल लोगों को अस्पताल रेफर किया। स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में लगे हुए हैं। दमकलकर्मी भी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। मैंने व्यक्तिगत रूप से सिलचर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के प्रिंसिपल को फोन किया और उनसे घायल व्यक्तियों को उचित इलाज प्रदान करने का अनुरोध किया।’


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button
error: