पश्चिम बंगाल हिंसा: एनएचअारसी ने ममता सरकार को नोटिस भेजा

Advertisement
पश्चिम बंगाल। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचअारसी) ने रामनवमी जुलूस के दौरान आसनसोल-रानीगंज में हिंसा के शिकार लोगों की ‘स्वतंत्रता और गरिमा की रक्षा करने में’ कानून प्रवर्तन एजेंसियों की कथित विफलता को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार और राज्य के पुलिस प्रमुख को एक नोटिस भेजा है.

वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि एनएचआरसी ने स्थिति पर गंभीर चिंता जताते हुए राज्य के मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस भेजकर उनसे चार सप्ताह में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. 

West-Bengal-violence-NHS-sent-notice-to-Mamta-Govt-पश्चिम बंगाल हिंसा: एनएचअारसी ने ममता सरकार को नोटिस भेजा       एनएचअारसी ने एक बयान में अपने महानिदेशक (जांच) को एसएसपी या उससे ऊपर के स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन करने के लिए भी कहा है. एनएचअारसी ने कहा है कि यह टीम आसनसोल-रानीगंज के हिंसा ग्रस्त क्षेत्रों में मौके पर जाकर जांच करे या वास्तविक स्थिति का आकलन करने के लिए जांच करें। 
    उन्होंने सरकार को तीन सप्ताह में एक रिपोर्ट सौंपने के लिए भी कहा है। बताते चलें कि आसनसोल-रानीगंज में रामनवमी समारोह के दौरान दो समूहों में हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. हिंसा में दो पुलिस अधिकारी घायल हो गये थे.


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button
error: