झारखंड: मोस्ट वांटेड अल कायदा आतंकी कलीमुद्दीन गिरफ्तार

Advertisement
झारखंड। एटीएस ने मोस्ट वांटेड आतंकवादी मोहम्मद कलीमुद्दीन मुजाहिरी को गिरफ्तार किया। एटीएस की टीम ने जमशेदपुर के रेलवे स्टेशन के पास से मोस्ट वांटेड आतंकवादी को पकड़ा। गिरफ्तार मोहम्मद कलीमुद्दीन मुजाहिरी करीब 3 वर्षों से फरार चल रहा था और लगातार अपना ठिकाना बदल-बदल कर रह रहा था। इससे पहले इसकी कुर्की-जप्ती भी की जा चुकी है। गिरफ्तार आतंकी अलकायदा संगठन का सक्रिय सदस्य भी रह चुका है।
       एटीएस एसपी विजया लक्ष्मी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों को इसकी जानकारी दी। साथ ही उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आतंकी कलीमुद्दीन का सहयोगी मोहम्मद अब्दुल रहमान अली खान और हैदर उर्फ मसूद उत्कट वर्तमान में तिहाड़ जेल दिल्ली में बंद है। वहीं अब्दुल समी उर्फ आसन और अहमद मसूद अकरम और राजू और नसीम अख्तर और जीशान हैदर भी तिहाड़ जेल में बंद है। एसपी विजयालक्ष्मी ने बताया कि मोहम्मद कलीमुद्दीन मुजाहिदीन प्रतिबंधित आतंकवादी अल कायदा के भारतीय उपमहाद्वीप संगठन में रहकर जेहाद एवं आतंकवादी घटना के लिए युवाओं को तैयार करता था। यह युवाओं को जेहाद के लिए प्रेरित करके संगठन में जोड़ना एवं देश के बाहर विभिन्न आतंकवादी संगठनों द्वारा चलाए जा रहे जेहादी प्रशिक्षण शिविर जिसमें मुख्यतः पाकिस्तान में शामिल होने के लिए भेजता था। आतंकी कलीमुद्दीन अब तक सैकड़ों युवाओं को इन प्रशिक्षण शिविर में भेज चुका है।
     पुलिस महानिदेशक ने झारखंड के आतंकवादी संगठन से जुड़े मुख्य अभियुक्त मोहम्मद कलीमुद्दीन मुजाहिरी की गिरफ्तारी में शामिल एटीएस की एसपी विजयालक्ष्मी और सभी पदाधिकारी और कर्मियों को शुभकामनाएं व बधाई दी। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से मुझे उम्मीद है कि इस गिरफ्तारी से झारखंड के अंदर चल रहे आतंकवादी गतिविधियों पर लगाम लगेगा एवं आतंकवाद पर झारखंड पुलिस की पकड़ मजबूत होगी।
asha-news-Jharkhand-Most-wanted-al-Qaeda-terrorist-Kalimuddin-arrested-झारखंड: मोस्ट वांटेड अल कायदा आतंकी कलीमुद्दीन गिरफ्तार
asha-news-Jharkhand-Most-wanted-al-Qaeda-terrorist-Kalimuddin-arrested-झारखंड: मोस्ट वांटेड अल कायदा आतंकी कलीमुद्दीन गिरफ्तार


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button
error: