कृष्ण जन्मभूमि मामला: सुप्रीम कोर्ट ने शाही ईदगाह के सर्वेक्षण की अनुमति देने वाले इलाहाबाद HC के आदेश पर रोक लगाने से इनकार किया

Advertisement
krishna-janmabhoomi-dispute
krishna-janmabhoomi-dispute

कृष्ण जन्मभूमि मामला: सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के 14 दिसंबर के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है, जिसमें उत्तर प्रदेश के मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर से सटे शाही ईदगाह परिसर का अदालत की निगरानी में अधिवक्ता आयुक्तों की तीन सदस्यीय टीम द्वारा प्राथमिक सर्वेक्षण की अनुमति दी गई थी।  शीर्ष अदालत ने शाही ईदगाह के सर्वेक्षण के लिए आयोग की नियुक्ति के आदेश पर रोक लगाने से इनकार करते हुए कहा कि वह कुछ भी रोक नहीं लगाएगी।

इसमें कहा गया कि सर्वेक्षण के तौर-तरीकों पर इलाहाबाद उच्च न्यायालय 18 दिसंबर को मामले की सुनवाई करे। यदि कोई प्रतिकूल आदेश आता है तो वे उससे संपर्क कर सकते हैं।

मामले पर बोलते हुए, हिंदू पक्ष के वकील विष्णु शंकर जैन ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने कार्यवाही पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है और जहां तक ​​स्थानांतरण आदेश को चुनौती देने का सवाल है, मामले की तारीख 9 जनवरी तय की है… उच्च न्यायालय का आदेश हम मामले को जारी रखेंगे और आगे बढ़ेंगे और सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस पर कोई रोक नहीं है।

Advertisement


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button
error: