थरूर ने केरल के राज्यपाल की कार पर हमले करने वाले एसएफआई कार्यकर्ताओं को लेकर एलडीएफ सरकार की आलोचना की

Advertisement
Tharoor criticizes LDF government over SFI activists attacking Kerala Governor's carछवि स्रोत: पीटीआई कांग्रेस सांसद शशि थरूर

नई  दिल्ली। कांग्रेस नेता शशि थरूर द्वारा एसएफआई के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान की कार पर हमला करने के बाद मंगलवार को केरल में एलडीएफ सरकार पर निशाना साधा और कहा कि कम्युनिस्ट शासन के तहत पुलिस सत्तारूढ़ पार्टी के साथ मिली हुई है।  उल्लेखनीय है की राज्यपाल ने सोमवार को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर उन्हें शारीरिक रूप से चोट पहुंचाने की साजिश रचने का आरोप लगाया था। उनका यह आरोप तब आया जब उनके वाहन को कथित तौर पर सीपीआईएम की छात्र शाखा, स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के कार्यकर्ताओं ने टक्कर मार दी, जब वह दिल्ली जाने के लिए तिरुवनंतपुरम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जा रहे थे।

कांग्रेस सांसद ने कहा, कम्युनिस्ट शासन के तहत पुलिस अराजकता की एजेंट रही है, सत्तारूढ़ पार्टी की सबसे बुरी ज्यादतियों में शामिल रही है। उन्होंने राज्यपाल पर हमले की अनुमति दी, जबकि सीएम के खिलाफ शांतिपूर्ण छात्र प्रदर्शनकारियों के साथ दुर्व्यवहार की अनुमति दी।  घटना पर एक समाचार रिपोर्ट को टैग करते हुए थरूर ने कहा, कल केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान साहब की कार को रोकने और उनके वाहन पर हमला करने में एसएफआई गुंडों द्वारा अपमानजनक व्यवहार किए गया । उनका रोष पूरी तरह से समझ में आता है। खान, जो काफी गुस्से में थे, कार से बाहर निकले और मीडिया को बताया कि विजयन ने उन्हें शारीरिक रूप से चोट पहुंचाने के लिए लोगों को भेजने की साजिश रची। हालांकि कांग्रेस केरल में एलडीएफ का विरोध कर रही है, लेकिन लोकसभा चुनावों के लिए उसने इंडिया ब्लॉक के हिस्से के रूप में वाम दलों के साथ समझौता किया है।

केरल के राज्यपाल का आरोप

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने सीएम पर उन्हें शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने की साजिश रचने का आरोप लगाया. खान ने कहा आज गुंडा तिरुवनंतपुरम की सड़कों पर शासन करने की कोशिश कर रहे हैं। जब वे आए, तो मैंने अपनी कार रोकी और मैं अपनी कार से उतर गया। वे शयद किसी दबाव में हैं, इसलिए वे मुझे धमकी देने की कोशिश कर रहे हैं… उन्होंने मेरी कार पर दोनों तरफ से हमला किए… पुलिस क्या किसी को सीएम की कार के पास आने देंगे? पुलिस उन्हें जानती थी लेकिन पुलिस क्या कर सकती है जब मुख्यमंत्री उन्हें निर्देश दे रहे हैं… यह मुख्यमंत्री हैं, वह साजिश कर रहे हैं और वह इन लोगों को मुझे शारीरिक रूप से चोट पहुंचाने के लिए भेज रहे हैं… यह घटना, जो तब हुई जब राज्यपाल नई दिल्ली रवाना होने के लिए तिरुवनंतपुरम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जा रहे थे, जिसने राज्य में राजनीतिक हलचल पैदा कर दी है।

(पीटीआई इनपुट के साथ)

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button