बेटी की याद में वृद्धाश्रम को दिए एक लाख

Advertisement

कलेक्टर ने घर पहुंचकर जताया आभार

     जबलपुर: बेटी की याद में वृद्धाश्रम के संचालन के लिए जिला रेडक्रॉस सोसायटी को एक लाख रूपए की राशि दान देने वाले 78 वर्षीय कुंवर सिंह विष्ट का कलेक्टर शिवनारायण रूपला ने आज उनके मण्डला रोड तिलहरी स्थित निवास पहुंचकर आभार जताया।
कलेक्टर ने श्री विष्ट की इस पहल को अनुकरणीय बताया। उन्होंने कहा कि इससे समाज में एक अच्छा संदेश जाएगा और यह अन्य लोगों को भी वृद्धाश्रम के संचालन में सहयोग के लिए प्रेरित करेगा। श्री रूपला ने श्री विष्ट को जिला रेडक्रास सोसायटी की ओर से आभार पत्र भी सौंपा। इस अवसर पर कलेक्टर के साथ जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव डॉ अजीत दुबे एवं वृद्धाश्रम की अधीक्षक रजनीबाला सोहेल भी मौजूद थीं।
यहां बता दें कि बेटी की स्मृति में वृद्धाश्रम को एक लाख रूपए की राशि दान में देने वाले श्री कुंवर सिंह मूलत: गोरखपुर, उत्तर प्रदेश के निवासी हैं और यहां रक्षा संस्थान में कार्यरत थे। श्री विष्ट सेवानिवृत्ति के बाद से जबलपुर में ही बस गए हैं तथा अपने बेटे और बहु के साथ मण्डला रोड तिलहरी स्थित दत्त टाउनशिप में रह रहे हैं।
श्री विष्ट बताते हैं कि उनकी दो बेटियों में से एक श्रीमती निर्मला विष्ट का करीब पांच वर्ष पूर्व लीवर सिरोसिस की बीमारी से निधन हो गया था।
उन्होंने बताया कि उनकी बेटी समाज सेवा के कार्यों में बढ़-चढ़कर शामिल होती थी। सामाजिक कार्यों में उसकी रूचि को देखते हुए ही उन्होंने वृद्धाश्रम के संचालन के लिए रेडक्रास सोसायटी को एक लाख रूपए की राशि प्रदान करने का फैसला किया।

a-million-given-in-memory-of-daughter-indore--बेटी की याद में वृद्धाश्रम को दिए एक लाख

 


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button
error: