एमपी : मुख्यमंत्री मोहन यादव के कार्यभार संभालते ही खुली मांस बिक्री वाली 10 दुकानें ध्वस्त

Advertisement

उज्जैन मध्यप्रदेश : मध्यप्रदेश के उज्जैन में कथित तौर पर अवैध रूप से मांस बेचने वाली कुल 10 दुकानें और भोपाल में भाजपा पदाधिकारी पर हमले में कथित रूप से शामिल तीन लोगों के घरों को शुक्रवार को ध्वस्त कर दिया गया। यह कार्रवाई मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा खुले में मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश देने के कुछ दिनों बाद आई है। बुधवार को कुर्सी संभालने के बाद सीएम यादव ने धार्मिक और अन्य स्थानों पर लाउडस्पीकरों के अनियंत्रित उपयोग पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया और संबंधित अधिकारियों से खुले में मांस की बिक्री पर रोक लगाने को कहा. रिपोर्ट के मुताबिक, उज्जैन के नागझिरी इलाके में मांस की दुकानों को ध्वस्त कर दिया गया और अधिकारियों ने ऐसी दुकानें चलाने वाले प्रतिष्ठानों को या तो शटर गिराने या कड़ी कार्रवाई का सामना करने की चेतावनी दी।

भोपाल में, फारुख राईन, बिलाल और असलम के रूप में पहचाने गए तीन व्यक्तियों के घर ध्वस्त कर दिए गए। वे कथित तौर पर विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद भाजपा के देवेंद्र ठाकुर पर हमले में शामिल थे। विशेष रूप से, मामले के मुख्य आरोपी राईन को चार अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया था और उन पर हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया था। उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून सहित कुल 14 मामले हैं।MP: CM Mohan Yadav in action mode, ban on loudspeakers/DJs in religious, public places

Advertisement

बुलडोजर कार्रवाई पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि जन स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है. उन्होंने आगे कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के अपराध मुक्त भारत के संकल्प के चलते हर बीजेपी शासित राज्य की सरकार अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का प्रयास कर रही है।

Advertisement

“जो कोई अपराध करता है, वह अपराधी है। पीएम मोदी द्वारा अपराध मुक्त भारत के संकल्प के कारण सभी राज्यों में भाजपा सरकारें अपराधियों को दंडित करने और उन पर मुकदमा चलाने का प्रयास कर रही हैं। यहां तक ​​कि खुले में बिकने वाले फलों में भी बैक्टीरिया पनपने लगते हैं। यह निर्णय लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए लिया गया है, ”उन्होंने एएनआई को बताया।


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button
error: