वनडे विश्व कप: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा, मुझे फील्डिंग के दौरान टीम का कोई रवैया नजर नहीं आता

Advertisement

नई दिल्ली: पाकिस्तान  कप्तान, बाबर आजम ने अपनी टीम की क्षेत्ररक्षण संबंधी कमियों का सामना किया और अप्रत्याशित हार के बाद एक नए दृष्टिकोण की आवश्यकता का सामना किया अफ़ग़ानिस्तान एक ऐसी हार जिसने उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ा कर दिया है
पाकिस्तान की अफगानिस्तान से आठ विकेट की हार टूर्नामेंट में दो शुरुआती जीत के बाद उसकी लगातार तीसरी हार है। इस चौंकाने वाली हार ने पाकिस्तान को नाजुक स्थिति में डाल दिया है और उसे सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए अपने बाकी सभी चार मैच जीतने होंगे।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आजम ने अपनी टीम के रवैये, विशेषकर क्षेत्ररक्षण विभाग में कमी पर निराशा व्यक्त की

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि क्षेत्ररक्षण के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण, अतिरिक्त प्रयास और फिटनेस की आवश्यकता होती है, उन्हें लगता है कि उनके खिलाड़ियों में इन तत्वों की कमी है। “आप जब भी फील्डिंग करते हैं तो सिर्फ एटीट्यूड के साथ करते हैं। और मुझे टीम की ओर से कोई एटीट्यूड नजर नहीं आता। आपको अतिरिक्त प्रयास करने और फिट रहने की जरूरत है।” बाबर कहा गया. उन्होंने अधिक एकजुट और कुशल क्षेत्ररक्षण इकाई की आवश्यकता का हवाला देते हुए क्षेत्ररक्षकों से बेहतर फोकस और सक्रियता का आह्वान किया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने आगामी मैच को देखते हुए, जो अब पाकिस्तान के लिए एक मेक-या-ब्रेक प्रतियोगिता है, आजम ने एक नए दृष्टिकोण की आवश्यकता को पहचाना। उन्होंने स्वीकार किया कि उनकी टीम को अपनी कमियों को दूर करते हुए टीम के भीतर सकारात्मक माहौल बनाने की जरूरत होगी। कप्तान ने कहा, “हमें एक अलग योजना, एक अलग मानसिकता के साथ जाना होगा, हम टीम में सकारात्मक माहौल लाने की कोशिश करेंगे।” उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि टीम अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार से सीख लेगी और अपनी सफलताओं और कमियों दोनों का विश्लेषण करेगी।

Advertisement

ICC विश्व कप 2023: अफगान प्रशंसकों का कहना है कि पाकिस्तान को हराना विश्व कप जीतने जैसा लगता है

Advertisement

बाबर आजम ने स्वीकार किया कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान पाकिस्तान खेल के विभिन्न विभागों में असंगत रहा। उन्होंने कहा, “कभी-कभी, हम गेंदबाजी में अच्छा करते हैं, (लेकिन) हम बल्लेबाजी में अच्छा नहीं करते हैं। जब हम बल्लेबाजी में अच्छा करते हैं, तो हम क्षेत्ररक्षण में अच्छा नहीं करते हैं।”
दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक माने जाने वाला पाकिस्तान का मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण मौजूदा विश्व कप में उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए संघर्ष कर रहा है और बार-बार रन गंवा रहा है। आजम ने तेज गेंदबाज की कमी की बात मानी नसीम शाह चोट के कारण टीम को बड़ा झटका लगा था।

Advertisement

उन्होंने इन मुद्दों का समाधान करने और उनमें निरंतरता हासिल करने की जरूरत पर जोर दिया। चुनौतियों के बावजूद, आजम ने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान के पास खोने के लिए कुछ नहीं है और वह बाकी मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना जारी रखेगा।
चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से हार के बाद टीम के आत्मविश्वास में संभावित गिरावट के बारे में सवालों के जवाब में, आजम आशावादी बने रहे, उन्होंने कहा, “नहीं, मुझे ऐसा नहीं लगता। ऐसा नहीं है। हमने ऑस्ट्रेलिया के मैच में देखा है, हमने किया था लगभग तीन शतक बनाए। गेंदबाजी में, हमने खराब शुरुआत की, लेकिन अंत अच्छा किया। लेकिन मुझे नहीं लगता कि हमारे पास खोने के लिए कुछ है। हर टीम एक नया मैच है, और हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करते हैं।”
(पीटीआई इनपुट के साथ)


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button
error: