PAK बनाम AFG: अफगानिस्तान ने वनडे में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ रन-चेज़ दर्ज किया

Advertisement

अफगानिस्तान मौजूदा आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में इतिहास रचने की दौड़ में है, जिसने पाकिस्तान को जल्दी बाहर होने के कगार पर पहुंचा दिया है क्योंकि मेन इन ग्रीन को टूर्नामेंट में अपनी तीसरी हार का सामना करना पड़ा है। ऐसा लग रहा था जैसे पाकिस्तान एक निचली रैंकिंग वाली टीम थी और अफगानिस्तान बड़ी टीम थी, एक पल के लिए भी नहीं, खासकर रन-चेज़ में, जिसे मेन इन ग्रीन ने चुनौती दी थी। यह जीत के लिए उचित यात्रा थी क्योंकि सभी चार बल्लेबाजों रहमानुल्लाह गुरबाज़, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह और हशमतुल्लाह शाहिदी ने अपनी टीम को जीत दिलाने में योगदान दिया।

क्रिकेट विश्व कप के इतिहास में अफगानिस्तान की यह केवल तीसरी जीत थी, जिसने 2015 संस्करण में स्कॉटलैंड को और कुछ दिन पहले इस संस्करण में इंग्लैंड को हराया था। अफगानिस्तान, जो लंबे समय से बहु-राष्ट्रीय टूर्नामेंटों में धोखा देने की कोशिश कर रहा है, आखिरकार दिखा रहा है कि जब वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा हो तो वह क्या कर सकता है।

283 वनडे क्रिकेट इतिहास में अफगानिस्तान का सबसे बड़ा रन चेज़ भी था। विश्व कप में दूसरी पारी में अफगानिस्तान का उच्चतम स्कोर 288 रन है, लेकिन यह हार का कारण बना। विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी टीम द्वारा अफगानिस्तान का सबसे बड़ा रन-चेज़ भी था क्योंकि किसी भी टीम ने मेन इन ग्रीन के खिलाफ 275 से अधिक रन का पीछा नहीं किया था। पिछला उच्चतम स्कोर 2003 संस्करण में भारत द्वारा 274 रन था।

वनडे में अफगानिस्तान द्वारा  सबसे बड़ा लक्ष्य

283 बनाम PAK – चेन्नई, 2023

274 vs UAE – ICCA Dubai, 2014
269 ​​​​बनाम एसएल – हंबनटोटा, 2023
268 बनाम एससीओ – एडिनबर्ग, 2019
262 बनाम ZIM – बुलावायो, 2014

Advertisement

एकदिवसीय विश्व कप में पाकिस्तान के विरुद्ध सबसे बड़ा लक्ष्य 

283 अफगानिस्तान द्वारा – चेन्नई, 2023
274 भारत द्वारा – सेंचुरियन, 2003
267 वेस्ट इंडीज़ द्वारा – बर्मिंघम, 1975
243 दक्षिण अफ़्रीका द्वारा – कराची, 1996
233 इंग्लैंड द्वारा – मैनचेस्टर, 1983

Advertisement

पाकिस्तान की हार का मतलब है कि दोनों टीमें क्रमशः पांच गेम खेलने के बाद अंकों में बराबर हैं और दोनों की सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की संभावना इंग्लैंड की तरह कठिन दिख रही है।

Advertisement

 


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button