मुख्यमंत्रियों पर सस्पेंस के बीच बीजेपी ने छत्तीसगढ़, एमपी और राजस्थान के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की

Advertisement

Amidst suspense over Chief Ministers, BJP appoints central observers for Chhattisgarh, MP and Rajasthan

भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों के चयन की निगरानी के लिए शुक्रवार को केंद्रीय पर्यवेक्षकों की घोषणा की है। पर्यवेक्षक विधान सभा के निर्वाचित सदस्यों (विधायकों) की बैठकें बुलाने के लिए अपने-अपने राज्यों का दौरा करेंगे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे राजस्थान के पर्यवेक्षक होंगे। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, के लक्ष्मण और आशा लाकड़ा मध्य प्रदेश में पर्यवेक्षक होंगे और जहां तक ​​​​छत्तीसगढ़ का सवाल है, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्बानंद सोनोवाल और दुष्यंत गौतम मुख्यमंत्री के चयन की प्रक्रिया की देखरेख करेंगे।


भाजपा ने राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों में प्रचंड जीत दर्ज की। राजस्थान में, भाजपा के भीतर इस बात की तीव्र चर्चा है कि नेतृत्व एक नए नेता को लाएगा, केंद्रीय पर्यवेक्षकों के रूप में राजनाथ सिंह के साथ पार्टी की उपाध्यक्ष सरोज पांडे और महासचिव विनोद तावड़े भी शामिल होंगे।

Advertisement

मध्य प्रदेश की बैठक में खट्टर के साथ पार्टी के ओबीसी ‘मोर्चा’ के प्रमुख के लक्ष्मण और सचिव आशा लाकड़ा भी शामिल होंगे। जहां तक ​​छत्तीसगढ़ का सवाल है, मुंडा के साथ केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल और भाजपा के महासचिव दुशवंत कुमार गौतम केंद्रीय पर्यवेक्षक होंगे। इससे पहले मंगलवार को एमपी के मौजूदा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि वह राज्य में शीर्ष पद के लिए पहले कभी दावेदार नहीं थे और न ही अब हैं। पत्रकारों से बात करते हुए, चौहान ने कहा कि वह केवल एक पार्टी कार्यकर्ता हैं, उन्होंने कहा कि भाजपा में कार्यकर्ता केवल बड़े मिशन के लिए काम करते हैं, किसी विशेष पद के लिए नहीं।

“मैं पहले भी सीएम का दावेदार नहीं था, आज भी नहीं हूं और बाद में भी सीएम का दावेदार नहीं रहूंगा। बीजेपी कार्यकर्ता किसी खास पद के लिए नहीं, बल्कि एक बड़े मिशन के लिए काम करते हैं। उस मिशन के जरिए हमें जो भी काम मिलता है, हम करते हैं।” इसे ईमानदारी से करें।

 


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button