पीएम मोदी 17 दिसंबर को गुजरात के सूरत में दुनिया के सबसे बड़े कार्यालय भवन का उद्घाटन करेंगे

Advertisement

 

PM Modi will inaugurate world largest office building surat diamond bourse
छवि स्रोत: ट्विटर गुजरात का ड्रीम सिटी – दुनिया का सबसे बड़ा कार्यालय भवन – का उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे।

सूरत (गुजरात) .  दुनिया का सबसे बड़ा कार्यालय एसडीबी भवन गुजरात में नवनिर्मित सूरत डायमंड बोर्स (एसडीबी) भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 दिसंबर को करेंगे, यह डायमंड रिसर्च एंड मर्केंटाइल (ड्रीम) सिटी का हिस्सा है । यह भवन सूरत शहर के पास खजोद गांव में स्थित है. कुल 135 हीरा व्यापार फर्मों ने मंगलवार को एसडीबी में अपने कार्यालयों में परिचालन शुरू किया।

एसडीबी की मीडिया संयोजक जयंती नावदिया ने एक बयान में कहा, इनमें से 26 हीरा व्यापारियों ने स्थायी रूप से अपने कार्यालय मुंबई से एसडीबी में स्थानांतरित कर दिए, जबकि अन्य सूरत और गुजरात के अन्य हिस्सों से काम कर रहे थे। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री 17 दिसंबर को एक्सचेंज का उद्घाटन करेंगे।

उन्होंने कहा, दशहरे के दिन, लगभग 983 व्यापारियों ने अपने कार्यालयों को शुरू कर लिया है ,  जबकि 20 से 25 हर दिन कार्यालयों में परिचालन शुरू कर रहे हैं और पूजा – अनुष्ठान कर रहे हैं।

गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने ड्रीम सिटी की आधारशिला रखी

गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने फरवरी 2015 में एसडीबी और ड्रीम सिटी परियोजना का शिलान्यास किया था। विज्ञप्ति में कहा गया है कि 67 लाख वर्ग फुट फ्लोर स्पेस के साथ, एसडीबी अब दुनिया का सबसे बड़ा कार्यालय भवन है, जिसमें लगभग 4,500 हीरा व्यापार कार्यालय हैं। ड्रीम सिटी के अंदर 35.54 एकड़ के भूखंड पर बनी इस मेगा संरचना में 300 वर्ग फुट से 1 लाख वर्ग फुट तक के कार्यालय स्थान के साथ ग्राउंड फ्लोर के नौ टावर और 15 मंजिल हैं।

Advertisement

 

Advertisement

Advertisement


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button
error: