अयोध्या- राम मंदिर उद्घाटन का जश्न मनाने अमेरिकी में हिंदू हर घर जलाएंगे दीये

Advertisement
Ayodhya 2023 Diwali Celebration
Ayodhya Ram Mandir  2023 Diwali Celebration

वाशिंगटन।  हिंदू अमेरिकी अगले महीने अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का जश्न मनाने के लिए अपने घरों में पांच दीये जलाने की योजना बना रहे हैं। समुदाय ने इस अवसर को चिह्नित करने के लिए कई कार्यक्रमों की योजना बनाई है, जिसमें विभिन्न शहरों में कार रैलियां आयोजित करना, भव्य उद्घाटन समारोह की लाइव स्क्रीनिंग, सामुदायिक सभा शामिल हैं। शिकागो से समुदाय नेता भरत बराई ने पीटीआई को बताया की यह हम सभी के लिए एक सपने के सच होने जैसा है। हमने अपने जीवन में कभी नहीं सोचा था कि हम यह दिन देख पाएंगे। वह क्षण आ गया है। यह अयोध्या में राम मंदिर (उद्घाटन) का जश्न मनाने का समय है। 22 जनवरी को उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए मंदिर अधिकारियों द्वारा आमंत्रित लोगों में से एक डॉ. बरई ने कहा कि बड़ी संख्या में हिंदू अमेरिकियों ने राम जन्मभूमि आंदोलन में भाग लिया था।

विश्व हिंदू परिषद ऑफ अमेरिका (वीएचपीए), जो यहां समारोहों का नेतृत्व कर रही है, ने इन समारोहों में 1,000 से अधिक मंदिरों और व्यक्तियों की भागीदारी की सुविधा के लिए एक वेबसाइट – https://rammandir2024.org – लॉन्च की है। वीएचपीए के अमिताभ मित्तल ने पीटीआई को बताया कि भारत में सभी पंजीकृत मंदिरों को वास्तविक समारोह से प्रसाद मिलेगा। उन्होंने कहा, “अमेरिकी हिंदुओं के लिए समारोह में दूर से भाग लेने और इस ऐतिहासिक कार्यक्रम का हिस्सा बनने की व्यवस्था की गई है।” मित्तल के मुताबिक, समारोह के सीधे प्रसारण के लिए बड़ी स्क्रीन लगाने की योजना है।

वीएचपीए ने सभी हिंदू अमेरिकियों से मंदिर में प्रतिष्ठा समारोह का जश्न मनाने के लिए अपने घरों में कम से कम पांच दीये जलाने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा, ”हिंदू अमेरिकियों के बीच उत्साह अभूतपूर्व है। बड़ी संख्या में भारतीय अमेरिकी इस ऐतिहासिक समारोह का हिस्सा बनने के लिए अयोध्या जाना चाहते हैं।


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button
error: