अयोध्या राम मंदिर: गर्भगृह के अंदर की पहली झलक जहां राम लला की मूर्ति रखी जाएगी – तस्वीरें

Advertisement

 

Ayodhya Ram Mandir: First glimpse inside the sanctum sanctorum where the idol of Ram Lala will be kept - photos

Ayodhya Ram Mandir- अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन 24 जनवरी, 2024 को होने वाला है। उद्घाटन से पहले इसे तैयार करने के लिए मंदिर में निर्माण गतिविधियां जोरों पर हैं।  गर्भगृह क्षेत्र (मंदिर का गर्भगृह) में उल्लेखनीय वास्तुकला और सजावट देखी जा सकती है, जहां राम लला की मूर्ति रखी जाएगी।

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने कहा कि इस क्षेत्र में लाइटिंग का काम हाल ही में पूरा हुआ है. (छवि स्रोत: X/@ChampatRaiVHP)

Advertisement

Advertisement

राम मंदिर का निर्माण अपने अंतिम चरण में है. पीएम नरेंद्र मोदी जनवरी में मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे. (छवि स्रोत: एक्स/@बीजेपी4इंडिया)

Advertisement

मंदिर का उद्घाटन 24 जनवरी, 2024 को किया जाएगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अनुसार, इस मंदिर का परिसर 2.7 एकड़ तक फैला है। (छवि स्रोत: एक्स/@श्रीरामतीर्थ)

इस मंदिर का निर्माण मंदिर वास्तुकारों के सोमपुरा परिवार द्वारा किया जा रहा है, जिसका नेतृत्व पितृपुरुष चंद्रकांत सोमपुरा कर रहे हैं। 30 साल से भी अधिक समय पहले एक बार बाबरी मस्जिद इसी स्थान पर खड़ी थी। (छवि स्रोत: एक्स/@श्रीरामतीर्थ)

मंदिर की मुख्य संरचना एक ऊंचे मंच पर बनाई जाएगी और इसमें तीन मंजिलें होंगी। इसमें पांच मंडप होंगे और मंदिर 161 फीट ऊंचा होगा। (छवि स्रोत: एक्स/@श्रीरामतीर्थ)

राम मंदिर में फर्श जड़ने का काम अभी भी चल रहा है। हालाँकि, इसके जल्द ही पूरा होने की उम्मीद है। (छवि स्रोत: एक्स/@श्रीरामतीर्थ)


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button
error: