राजस्थान: सीएम भजन लाल शर्मा 15 दिसंबर को लेंगे सीएम पद की शपथ

Advertisement

जयपुर : राजस्थान के मनोनीत सीएम भजन लाल शर्मा शुक्रवार, 15 दिसंबर को जयपुर के रामनिवास बाग में अल्बर्ट हॉल में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य वरिष्ठ राजनेता शामिल होंगे। राजभवन ने पुष्टि की है कि राज्यपाल कलराज मिश्र शर्मा को मुख्यमंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा, जिन्हें डिप्टी सीएम के रूप में पेश किया गया है, कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेंगे। राजभवन की ओर से एक आधिकारिक बयान में बुधवार को गवर्नर हाउस को लिखे एक पत्र में मनोनीत सीएम शर्मा द्वारा प्रस्तावित शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम को मंजूरी दे दी है। बयान में स्पष्ट किया गया कि सीएम के साथ केवल दो कैबिनेट मंत्री शपथ लेंगे। इससे छह-आठ कैबिनेट मंत्रियों के एक ही दिन शपथ लेने की संभावना खत्म हो गई है। सूत्रों ने बताया कि 22 दिसंबर को बीजेपी की राष्ट्रीय बैठक से पहले कैबिनेट का विस्तार होने की संभावना है.

rajasthan-cm-bhajan-lal-sharma-shapath

इससे पहले बुधवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और पूर्व विपक्ष नेता राजेंद्र राठौड़ ने शपथ ग्रहण स्थल का निरीक्षण किया और कार्यक्रम टीम से मुलाकात की. शीर्ष पद के लिए उनके नाम की घोषणा के एक दिन बाद, मनोनीत सीएम भजन लाल शर्मा ने बुधवार को अपने समर्थकों के साथ जयपुर के आसपास के मंदिरों का दौरा किया और सफल पांच साल के कार्यकाल के लिए विशेष प्रार्थना की।
उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह और विधायकों को शामिल करने पर चर्चा के लिए भाजपा मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, महासचिव (संगठन) चंद्रशेखर, पूर्व विपक्ष नेता राजेंद्र राठौड़ और मनोनीत विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी सहित पार्टी नेताओं के साथ बैठक की।

पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ, लगभग 10 मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की उम्मीद है, जैसा कि केंद्रीय पार्टी नेताओं ने बताया है। आने वाले समय में शर्मा की गतिविधियों के साथ-साथ कार्यक्रम की समय-सीमा पर भी चर्चा की गई। बैठक में भाग लेने वाले एक वरिष्ठ नेता ने कहा। बैठक के दौरान नेताओं ने जाति और लिंग संतुलन को ध्यान में रखते हुए राज्य के लिए कैबिनेट मंत्रियों और मंत्रियों के संभावित नामों पर भी चर्चा की। भाजपा कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय में एकत्र हो गए क्योंकि उन्हें पता चला कि मनोनीत सीएम शर्मा कार्यालय जा रहे थे। उनके कार्यालय में प्रवेश करते ही उन्होंने नारे लगाए और सेल्फी लेने के लिए उनकी ओर दौड़ पड़े। इससे पहले दिन में, सुरक्षा कारणों से शर्मा को उनके मालवीय नगर स्थित अपार्टमेंट से सहकार मार्ग पर एक गेस्ट हाउस में स्थानांतरित कर दिया गया था। सिविल लाइंस स्थित मुख्यमंत्री आवास में स्थानांतरित होने तक वह यहीं रहेंगे।
मनोनीत उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने आश्वासन दिया कि भाजपा सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेगी। . कुमारी ने कहा, “कांग्रेस शासन के दौरान राज्य महिलाओं के खिलाफ अपराध में नंबर एक बन गया है और अब स्थिति बदल जाएगी कानून एवं व्यवस्था स्थिति पटरी पर आ जायेगी। बैरवा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनकी प्राथमिकता कानून व्यवस्था बहाल करना है.


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button
error: