इज़राइल हमास युद्ध भारत ने फ़िलिस्तीन को चिकित्सा सहायता, राहत सामग्री भेजी

Advertisement

नई दिल्ली: गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर जारी इजरायली हवाई हमले के बीच, फिलिस्तीन के लिए चिकित्सा सहायता और आपदा राहत सामग्री के साथ भारतीय वायु सेना (आईएएफ) की एक मालवाहक उड़ान रविवार को मिस्र के लिए रवाना हुई।

इजरायल और हमास के बीच चल रहे संघर्ष से प्रभावित फिलिस्तीन के नागरिकों के लिए भारत की मानवीय सहायता का विवरण साझा करते हुए, विदेश मंत्रालय (एमईए) के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने अपने एक्स हैंडल से पोस्ट किया, “भारत फिलिस्तीन के लोगों को मानवीय सहायता भेजता है। फिलिस्तीन के लोगों के लिए लगभग 6.5 टन चिकित्सा सहायता और 32 टन आपदा राहत सामग्री लेकर IAF C-17 की उड़ान मिस्र में एल-अरिश हवाई अड्डे के लिए रवाना हुई। सामग्री में आवश्यक जीवन रक्षक दवाएं, सर्जिकल सामान, तंबू, स्लीपिंग बैग, तिरपाल, स्वच्छता उपयोगिताएं, जल शोधन टैबलेट सहित अन्य आवश्यक वस्तुएं शामिल हैं।

यह घटनाक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बात करने और गाजा में अस्पताल पर हाल ही में हुए हवाई हमले पर संवेदना व्यक्त करने के कुछ दिनों बाद आया है, जिसमें कम से कम 500 लोग मारे गए थे। पीएम मोदी ने इजराइल-फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत की लंबे समय से चली आ रही स्थिति को भी दोहराया और क्षेत्र में बिगड़ती स्थिति पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने यह भी कहा कि भारत फिलिस्तीन को मानवीय सहायता भेजना जारी रखेगा।

एक्स को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने लिखा, “फिलिस्तीनी प्राधिकरण के राष्ट्रपति महामहिम महमूद अब्बास से बात की। गाजा के अल अहली अस्पताल में नागरिकों की मौत पर अपनी संवेदना व्यक्त की। हम फ़िलिस्तीनी लोगों के लिए मानवीय सहायता भेजना जारी रखेंगे। क्षेत्र में आतंकवाद, हिंसा और बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर अपनी गहरी चिंता साझा की। इजराइल-फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत की लंबे समय से चली आ रही सैद्धांतिक स्थिति को दोहराया।


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button
error: