मालदीव में गैस विस्फोट में दो भारतीय नागरिकों की मौत

मालदीव: मालदीव में एक गैस सिलेंडर फटने के कारण दो भारतीय नागरिकों की मौत हो गई. यह हादसा मालदीव के हा ढाल एटोल मकुनुधू द्वीप पर हुई. मालदीव में भारतीय उच्चायोग ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर इस घटना की जानकारी दी. साथ ही उच्चायोग ने दो भारतीय नागरिकों की जान जाने पर दुख जताया.

इंडिया इन मालदीव ने अपने पोस्ट में कहा “हा ढाल एटोल मकुनुधू द्वीप पर हुई दुखद घटना से बहुत दुखी हैं, जिसमें दो भारतीय नागरिकों की जान चली गई है. उच्चायोग मालदीव के अधिकारियों के साथ-साथ पीड़ितों के परिवारों के साथ निकट संपर्क में है.” स्थानीय पुलिस ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मछली बाजार के पास स्थित एक गैस सिलेंडर में विस्फोट की वजह से यह दुखद घटना हुई है. मछली बाजार के बंदरगाह के पास मौजूद है.

कर्मचारियों के उड़ गए चिथड़े

Advertisement

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, गैस विस्फोट शनिवार को हुआ. यह घटना स्थानीय समयानुसार शाम करीब 4:15 बजे हुई. तेज धमाके की वजह से दोनों कर्मचारियों के चिथड़े उड़ गए और उसके शरीर के अंग काफी दूर तक बिखर गए. रिपोर्ट में कहा गया है कि बाद में व्यक्तियों की पहचान द्वीप पर काम करने वाले कर्मचारियों के रूप में की गई. पुलिस फोरेंसिक टीम सहित स्थानीय कानून प्रवर्तन सक्रिय रूप से घटना की जांच कर रहा है.

Advertisement

पिछले साल भी हुआ था ऐसा ही हादसा

सोशल मीडिया पर जारी की गई कुछ तस्वीरों में ब्लास्ट के कारण कुछ इमारते भी ध्वस्त हुई हैं. धमाका इतना तेज था कि पूरे द्वीप में इसकी आवाज गूंज उठी. इससे पहले बीते साल नवंबर में मालदीव की राजधानी माले में एक ‘गैराज’ में आग लगने के कारण आठ भारतीय नागरिकों की मौत हो गई थी. तब आग मावियो मस्जिद के पास एम. निरूफेफी में एक ‘गैराज’ में लगी थी. इस हादसे में कुल 10 लोगों की मौत हुई थी, जिनमें आठ भारतीय थे.


रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement
Advertisement
Back to top button
error: