एमपी चुनाव 2023: माया सिंह को टिकट देने के खिलाफ जयविलास पैलेस के बाहर ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थकों का विरोध प्रदर्शन

सिंधिया समर्थक मुन्नालाल गोयल का टिकट कटने से नाराज हैं और जयविलास पैलेस का घेराव कर वहां जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. सिंधिया खुद उनके बीच पहुंचे हुए हैं और मनाने की कोशिश जारी है.

Advertisement

एमपी चुनाव 2023: बीती रात भाजपा द्वारा घोषित की अपने प्रत्याशियों की सूची को लेकर अनेक जगह विवाद की स्थिति पैदा हो गई है. ग्वालियर में पूर्व मंत्री माया सिंह को टिकट देने का विरोध बीजेपी और ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों के समर्थक कर रहे हैं. सिंधिया समर्थक मुन्नालाल गोयल का टिकट कटने से नाराज हैं और जयविलास पैलेस का घेराव कर वहां जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. सिंधिया खुद उनके बीच पहुंचे हुए हैं और मनाने की कोशिश जारी है.

कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में गए थे गोयल

भारतीय जनता पार्टी में ग्वालियर पूर्व क्षेत्र से पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल प्रबल दावेदार थे. गोयल 2018 में कांग्रेस के टिकट पर जीते थे लेकिन कमलनाथ सरकार के खिलाफ जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विद्रोह करते हुए सरकार गिराई तो इस्तीफा दिलाने वाले विधायकों में मुन्नालाल गोयल भी थे. 2020 में हुए उप चुनाव में गोयल इसी इलाके से भाजपा के टिकट पर लड़े लेकिन कांग्रेस के सतीश सिकरवार से हार गए. हालांकि इसके बावजूद उन्हें राज्य बीज एवं फार्म विकास निगम का चेयरमैन बनाकर केबिनेट मंत्री का दर्जा भी दिया गया.

टिकट की आस में थे समर्थक लेकिन नहीं मिला

उप चुनाव में मिली हार के बावजूद गोयल और उनके समर्थक लागातार क्षेत्र में सक्रिय थे यहां तक कि सरकार द्वारा भी उनके विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उदघाटन, शिलान्यास और पार्टी संगठन के आयोजनों में भी वे मुख्य भूमिका में थे. उनके समर्थकों को पक्का भरोसा था कि इस बार भी गोयल को ही टिकट मिलेगा लेकिन बीती रात जो सूची आई उसमें उनकी जगह माया सिंह को टिकट देने की घोषणा के बाद ही उनके समर्थकों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने चक्काजाम किया और आज सुबह जयविलास पैलसे के बाहर धरना देते हुए हंगामा कर रहे हैं.

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button