जाने चन्द्रमा से जुड़े कुछ ज्योतिषीय लाभ चंद्रमा के महत्व और सकारात्मक प्रभाव

Advertisement

 

moon astrology
moon astrology

पुरातन और वैदिक ज्योतिष  के अनुसार चंद्रमा एक बहुत शक्तिशाली ग्रह है जो व्यक्ति के व्यक्तित्व को प्रभावित करता है,  मनोदशा, भावनाएं और जीवन में अनुभव इस बात पर निर्भर करता है कि यह जन्म कुंडली में चन्द्रमा कहां स्थित है। चंद्रमा का प्रभाव उसकी स्थिति, पहलुओं और अन्य तत्वों के आधार पर या तो सकारात्मक (लाभकारी) या नकारात्मक (हानिकारक) हो सकता है। चंद्रमा से जुड़े कुछ सामान्य ज्योतिषीय लाभ निम्नलिखित हैं: जिन लोगों की जन्म कुंडली में चंद्रमा मजबूत होता है, वे मनोवैज्ञानिक, चिकित्सक, मनोचिकित्सक, परामर्शदाता और डॉक्टर बन सकते हैं। मजबूत चंद्रमा व्यक्ति को उच्च स्तर का प्रतिबिंब – आत्म-निरीक्षण प्रदान करता है। लोग आध्यात्मिकता के माध्यम से आसानी से उच्च स्व से जुड़ सकते हैं लेकिन यह पूरी तरह से चंद्रमा की स्थिति पर निर्भर करता है अन्यथा यह आपकी जीवनशैली, दिमाग और कामकाज पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकता है।तो आइए आपकी कुंडली में चंद्रमा के मजबूत होने का संकेत देखते हैं

लाभकारी प्रभाव चाँद के :

  • भावनात्मक स्थिरता – भावनात्मक स्थिरता और संतुलन अच्छी स्थिति में स्थित चंद्रमा से जुड़ा होता है। यह एक शांत और शांत भावनात्मक प्रकृति प्रदान करता  है।
  • दयालु प्रकृति –प्रसन्न चंद्रमा एक दयालु और दयालु स्वभाव से जुड़ा है। चंद्रमा का मजबूत प्रभाव व्यक्ति को दूसरों के लिए सुरक्षात्मक और मददगार बना सकता है।
  • संवेदनशीलता और अंतर्ज्ञान – चंद्रमा इन दोनों गुणों से जुड़ा हुआ है। इन लक्षणों को अनुकूल चंद्रमा द्वारा मजबूत किया जा सकता है, जिससे लोगों में सहानुभूति और धारणा बढ़ती है।
  • रचनात्मकता – ऐसा माना जाता है कि चंद्रमा की सकारात्मक स्थिति कलात्मक और रचनात्मक क्षमताओं को बढ़ावा देती है। यह रचनात्मक और कल्पनाशील प्रयासों का समर्थन कर सकता है।
  • परिवार में सामंजस्य – चंद्रमा परिवार के भीतर सद्भाव से जुड़ा हुआ है। परिवार के सदस्यों के साथ सकारात्मक संबंधों का लाभ मिल सकता है।
  • अनुकूलता – लाभकारी चंद्रमा की स्थिति विभिन्न परिस्थितियों में लचीलेपन प्रदान करता  है।
  • उन्नत कल्पना – चूँकि कल्पना और चंद्रमा संबंधित हैं, चंद्रमा की अनुकूल स्थिति मौलिकता और कल्पनाशील सोच को बढ़ावा दे सकती है।

 

Advertisement


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button