एनिमल: रणबीर कपूर की फिल्म में मैरिटल रेप सीन पर मानसी टैक्सक ने तोड़ी चुप्पी

बॉबी देओल के किरदार ने कैसे अभिनय किया

Advertisement

 

Animal Movie: मानसी टैक्सक ने अपनी फिल्म एनिमल में वैवाहिक बलात्कार दृश्य का बचाव करते हुए कहा कि बॉबी देओल का किरदार अपने भाई की मौत के बारे में जानने के बाद ‘अप्रत्याशित’ मूड में था। ज़ूम एंटरटेनमेंट के साथ साक्षात्कार में मानसी ने कहा की रणबीर कपूर-स्टारर फिल्म में उन्होंने बॉबी के किरदार अबरार हक की तीन पत्नियों में से एक की भूमिका निभाई है  उन्होंने ने उस दृश्य के बारे में खुलासा किया जिसमें उनके किरदार को बॉबी द्वारा निभाए गए पति द्वारा वैवाहिक बलात्कार का शिकार होना पड़ता है।

फिल्म के शादी के दृश्य में एनिमल की मानसी तक्षक और बॉबी देओल।

‘बॉबी देओल के किरदार को स्थापित करने का यह एक उपयुक्त तरीका था’

उन्होंने कहा, ”निश्चित रूप से यह चौंकाने वाला है। किसी को उम्मीद नहीं थी कि उनकी शादी इस तरह खत्म होगी। जब शादी का सीक्वेंस शुरू होता है तो आप देखेंगे जिस तरह से कलाकृति बनाई गई थी, वह खूबसूरत थी। आप वह संगीत सुनें, जो इंस्टाग्राम पर इतना वायरल हो गया है। दर्शकों को यह बताना था कि जानवर आ रहा है; अगर आपने सोचा रणबीर (रणबीर कपूर) इस तरह से था, आप खलनायक के (बदतर) होने की उम्मीद कर सकते हैं। यह बॉबी सर के चरित्र को स्थापित करने और दर्शकों को यह दिखाने का एक उपयुक्त तरीका था कि हम किस वास्तविक जानवर के बारे में बात कर रहे हैं… मैं नहीं चाहूंगा कि मेरी शादी में कभी ऐसा हो!”

एनिमल के एक दृश्य में बॉबी देओल।

मानसी का कहना है कि इरादा किसी तरह का हमला दिखाने का नहीं था

मानसी ने इस बात से इनकार किया कि दृश्य में कोई हमला हुआ था, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि अबरार दृश्य में जानवर प्रवृत्ति से भरा हुआ’ था, जिसने उसे अपनी नई पत्नी पर अपनी निराशा व्यक्त करने के लिए प्रेरित किया। शादी के दृश्य में, जब अबरार को उसके भाई की मृत्यु के बारे में सूचित किया जाता है, तो वह पहले उसे  मारता है, और फिर मानसी के चरित्र, उसकी सबसे छोटी पत्नी, पर उसकी शादी के दिन सार्वजनिक रूप से हमला करता है। दर्शकों के एक वर्ग ने महिलाओं के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा देने के लिए इस दृश्य की आलोचना की है।

यह स्वीकार करते हुए कि ‘लोग जहां से आ रहे हैं, वह पूरी तरह समझ जाती है’, मानसी ने कहा, उनका इरादा यह नहीं था। अभिनेता ने कहा, “यह दिखाने का इरादा नहीं था कि किसी भी तरह का हमला हो रहा था। यह सिर्फ बॉबी सर (बॉबी देओल) को उम्मीद नहीं थी कि शादी में उसके भाई की मौत की खबर आएगी, जो चरित्र को एक ऐसे क्षेत्र में डाल देती है जहां वह सीधे सोच भी नहीं पाता। और हम इसी बारे में बात कर रहे हैं, है ना? मुझे नहीं लगता कि इसका उद्देश्य किसी प्रकार का हमला करना था। मैंने इसे सेट पर या स्क्रिप्ट में महसूस नहीं किया। ऐसी बात नहीं थी। यह सिर्फ दो लोगों के बीच का रिश्ता था जो उसी तरह आगे बढ़ा।’

Advertisement

एनिमल के बारे में अधिक जानकारी

संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित और रणबीर कपूर, रश्मिका मंदाना, बॉबी देओल, अनिल कपूर और तृप्ति डिमरी सहित अन्य कलाकारों द्वारा अभिनीत, एनिमल 1 दिसंबर को रिलीज़ हुई थी। यह भारत और दुनिया भर में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।

Advertisement

 

Advertisement


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button