मोहम्मद आशिक ने मास्टरशेफ इंडिया 2023 जीता, 25 लाख रुपये जीते

Advertisement

Mohammed Ashiq wins MasterChef India 2023, wins Rs 25 lakh

नई दिल्ली: लंबे समय से चली आ रही भारतीय खाना पकाने की प्रतियोगिता मास्टरशेफ आखिरकार समाप्त हो गई है। आठ सप्ताह की स्वादिष्ट चुनौतियों के बाद, मोहम्मद आशिक शो के विजेता के रूप में उभरे। प्रतिभाशाली घरेलू रसोइयों को रोमांचक प्रतियोगिताओं में विकास खन्ना, रणवीर बराड़ और पूजा ढींगरा द्वारा मार्गदर्शन दिया जाता है।

24 वर्षीय प्रतियोगी मोहम्मद आशिक ने मास्टरशेफ इंडिया का आठवां सीज़न जीता। वह ट्रॉफी और 25 लाख रुपये का नकद इनाम जीत चुके है । रुखसार सईद और नंबी जेसिका, दो घरेलू शेफ और सूरज थापा ने एक रोमांचक समापन में प्रतिस्पर्धा की। नंबी और रुखसार ने क्रमशः दूसरा और प्रथम रनर-अप जीता।

सोशल मीडिया पर जज रणवीर बरार ने मोहम्मद आशिक को बधाई दी. उन्होंने लिखा, “प्रेरणादायक शुरुआत से लेकर चुनौतीपूर्ण यात्रा तक, आपने और अधिक साहस करना कभी नहीं छोड़ा। मास्टरशेफ मोहम्मद आशिक बनने पर बधाई!”

आशिक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस पर चर्चा की उन्होंने कहा की  “मैं मास्टरशेफ इंडिया पर अपनी तूफानी यात्रा के लिए बेहद आभारी हूं। एलिमिनेशन का सामना करने से लेकर ट्रॉफी हासिल करने तक, हर पल एक गहरा सबक था। इस अनुभव ने मेरे जीवन को पूरी तरह से बदल दिया है, और इस प्रतिष्ठित खिताब को जीतना अवास्तविक लगता है।”

उन्होंने आगे कहा, “पिछले सीज़न में मामूली अंतर से चूकने के बाद मजबूत दृढ़ संकल्प के साथ वापस आना कठिन था, लेकिन मैंने खुद को पूरी तरह से पाक कला के लिए समर्पित कर दिया। यह जीत सिर्फ मेरी नहीं है; यह हर सपने देखने वाले के लिए है जो अपनी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बाधाओं का सामना करता है। मैं जजों- शेफ विकास, रणवीर और पूजा, साथी प्रतियोगियों, दर्शकों और सभी प्रसिद्ध शेफों का बहुत आभारी हूं जिन्होंने मुझे रसोई में हर गुजरते दिन के साथ बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। मैं काफी बड़ा हो गया हूं और अपने खाना पकाने के कौशल में एक उल्लेखनीय बदलाव देखा है, यह सब एक अविश्वसनीय बूट कैंप अनुभव के लिए धन्यवाद।”

कौन हैं मोहम्मद आशिक?

मोहम्मद मूल रूप से कर्नाटक के मैंगलोर के रहने वाले हैं। जिस समय आशिक ने मास्टरशेफ इंडिया प्रतियोगिता में प्रवेश किया, उस समय वह अपने गांव में कुलुक्की हब नामक एक जूस की दुकान का मालिक था। खाना पकाने के अपने जुनून को एक अलग तरह का भोजन बनाने की अपनी प्रतिभा के साथ जोड़कर, मोहम्मद अपने परिवार को आर्थिक रूप से मदद देने में सक्षम हो गए है ।

 


Advertisement
रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

रहें हर खबर से अपडेट आशा न्यूज़ के साथ

और पढ़े
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Back to top button